Saturday, May 4, 2019

चुनाव प्रचार के अन्तिम दिन भाजपा व कांग्रेस ने झोंकी ताकत



  •   पन्ना शहर में गाजे-बाजे के साथ प्रत्याशियों ने निकाला जुलूश
  •   तेज धूप और गर्मी  के बावजूद समर्थकों में दिखा भारी उत्साह


पन्ना शहर में समर्थकों के साथ जनसम्पर्क करते हुए भाजपा प्रत्याशी बी.डी. शर्मा  

अरुण सिंह,पन्ना।
बुन्देलखण्ड क्षेत्र के खजुराहो लोकसभा सीट में शनिवार की शाम 6 बजे चुनाव प्रचार की समय-सीमा समाप्त होने के साथ ही चुनावी शोर-गुल थम गया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रमुख प्रतिद्वन्दी दल भाजपा व कांग्रेस ने जन समर्थन जुटाने के लिये अपनी पूरी ताकत झोंक दी। चुनाव प्रचार की समय-सीमा समाप्त होने के साथ ही प्रत्याशी अब घर-घर जाकर जन संपर्क कर सकेंगे। इस संसदीय क्षेत्र में सोमवार 6 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। यहां भाजपा व कांग्रेस सहित कुल 17 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। खजुराहो संसदीय क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 18 लाख 41 हजार 92 मतदाता हैं जो 6 मई को होने वाले मतदान में 2 हजार 279 मतदान केन्द्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को भाजपा प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पन्ना नगर में जन संपर्क किया। गाजे-बाजे के साथ भाजपा प्रत्याशी का शुरू हुआ यह जन संपर्क बड़ा बाजार, अजयगढ़ चौराहा, महेन्द्र भवन चौराहा, गाँधी चौक होते हुये किशोर जी मन्दिर में सभा का आयोजन करने के साथ जन संपर्क अभियान का समापन हुआ। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुये भाजपा प्रत्याशी श्री शर्मा ने कहा कि जनता का अपार स्नेह और समर्थन पाकर मैं अभिभूत हूँ, मैं अब इस क्षेत्र के विकास व जनता की सेवा करके यह ऋण चुकाऊँगा। उन्होंने कहा कि  मोदी जी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिये मतदाताओं में अभूतपूर्व उत्साह है। जनसंपर्क के दौरान उनके साथ राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री कुसुम सिंह महदेले, विधायक पन्ना बृजेन्द्र प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष सतानंद गौतम, मोहनलाल कुशवाहा, जयप्रकाश चतुर्वेदी, संजय नगायच, रविराज सिंह यादव, संजीत सरकार, बबलू पाठक, वैभव पवार, विवेक मिश्रा, बृजेन्द्र मिश्रा, श्रीमति आशा गुप्ता, विष्णु पांडे, श्रीमति मीना पाण्डेय, बाबूलाल यादव, धीरेन्द्र सिंह परमार  मुख्य रूप से उपस्थित रहे। नगर के प्रमुख मार्गों पर वी.डी. शर्मा का फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया गया। कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ नगर जनसंपर्क में भाजपा के पक्ष में लोगों से मतदान करने के लिये मिले और घर-घर पहुंचे।


कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह मतदाताओं से समर्थन देने का अनुरोध करते हुए 

चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में  कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह  ने भी समर्थकों के साथ जुलूश निकालकर शहर में जनसंपर्क किया। गाँधी चौक से शुरू हुआ कांग्रेस का जन संपर्क जुलूश महेन्द्र भवन चौराहा, अजयगढ़ चौराहा, बड़ा बाजार होते हुये शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरा। इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह ने मतदाताओं से समर्थन देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताकर प्रदेश में सरकार बनाई है, उसी तरह इस बार केन्द्र में भी कांग्रेस की सरकार बनाने के लिये समर्थन दें ताकि किसानों और गरीबों तथा छोटे व्यवसाईयों को उनका हक मिल सके। जन संपर्क के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के साथ पूर्व विधायक श्रीकान्त दुबे, भास्कर देव बुन्देला, राजेश तिवारी, पवन जैन, श्रीकान्त दीक्षित, मनीष मिश्रा, नृपेन्द्र सिंह , अंकित शर्मा सहित बड़ी संख्या  में कांग्रेसजन व समर्थक शामिल रहे।

जिले की सीमा में नहीं रह सकेगा बाहर का व्यक्ति


 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर मनोज खत्री तथा पुलिस अधीक्षक पन्ना मयंक अवस्थी ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता लेते हुये पत्रकारों को बताया कि निर्वाचन क्षेत्र से बाहर का कोई भी व्यक्ति मतदान के दिन जिले की सीमा में नहीं रह सकेगा। कलेक्टर ने बताया कि 6 मई सोमवार को संसदीय क्षेत्र में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान किया जायेगा। अधिक से अधिक तेज गति से मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो इसके लिये कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया है। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि नियत समय पर पहुँच कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। उन्होंने पत्रकारों को जानकारी देते हुये बताया कि जिले में धारा 144 लागू है तथा किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिये पुलिस बल पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों में जरूरी सुविधायें मुहैया कराई गई हैं। गर्मी को देखते हुये प्रत्येक मतदान केन्द्र में पेयजल सहित छाया की व्यवस्था की गई है तथा दिव्यांगों व बुजुर्गों के लिये सुविधायें उपलब्ध करायी गई हैं। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि उ.प्र. से लगने वाली जिले की सभी सीमाओं पर विशेष चौकसी की जा रही है। इसके लिये विशेष सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने अपील की है कि शान्तिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिये सभी लोग प्रशासन का सहयोग करें। अगर किसी को कहीं भी अप्रिय स्थिति की जानकारी लगती है तो तत्काल पुलिस और प्रशासन को सूचना देकर सहयोग प्रदान करें। शान्तिपूर्ण माहौल में लोग निर्भय होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसके लिये पुलिस और प्रशासन तैयार हैं।
00000


No comments:

Post a Comment