Monday, February 11, 2019

विकास व जन सुविधाओं की अनदेखी ठीक नहीं: बृजेंद्र सिंह

  •  पन्ना विधायक ने कृषि व इंजीनियरिंग महाविद्यालय बावत कहा, करेंगे संघर्ष 
  •  चिकित्सकों की कमी,पेयजल व  भू-अर्जन के संबंध में उठाये सवाल


बृजेन्द्र प्रताप सिंह  विधायक पन्ना। 
अरुण सिंह,पन्ना। प्रदेश सरकार द्वारा यदि विकास और जन सुविधाओं की अनदेखी की गई तो हम शांत नहीं बैठेंगे, अपना हक लेने के लिये पन्ना से लेकर विधानसभा तक संघर्ष करेंगे। यह बात पन्ना विधानसभा क्षेत्र के विधायक बृजेंद्र प्रताप ङ्क्षसह ने कही। उन्होंने जिले के प्रभारी मंत्री के इस कथन पर आश्चर्य जताया कि उन्हें पूर्व सरकार की घोषणाओं से कोई मतलब नहीं है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान द्वारा पन्ना जिले के विकास और जन सुविधाओं के विस्तार हेतु जो घोषणायें की गई थी, उन्हें हर हाल में पूरा कराया जायेगा। पन्ना विधायक ने कहा कि विकास व जनकल्याण के मामलों में राजनीति उचित नहीं, सरकार किसी भी दल की हो जनहित को अनदेखा नहीं किया जा सकता।
उल्लेखनीय है कि भाजपा सरकार में कृषि व पर्यटन मंत्री रह चुके बृजेंद्र प्रताप सिंह मौजूदा समय पन्ना विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं । पवई क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुये आपने सिंचाई सुविधाओं के विस्तार सड़कों का निर्माण तथा पर्यटन विकास के मामले में उल्लेखनीय कार्य कराये हैं, यही वजह है कि इस बार पन्ना विधानसभा क्षेत्र से टिकट मिलने पर जनता ने उन्हें  रिकॉर्ड मतों से जिताया है ताकि उपेक्षा का दंश झेल रहा यह क्षेत्र विकास की ओर अग्रसर हो सके। पन्ना विधायक श्री सिंह का कहना है कि शिक्षा, चिकित्सा और पर्यटन विकास के लिये यहां हर संभव प्रयास किये जायेंगे। क्षेत्र के युवाओं को गुणवत्तापूर्ण उच्च तकनीकी शिक्षा पन्ना में ही हासिल हो इसी बात को दृष्टिगत रखते हुये पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी ने यहां कृषि महाविद्यालय व इंजीनियरिंग कॉलेज खुलवाने की घोषणा की थी ताकि पन्ना जिले के युवकों को उच्च शिक्षा के लिये बाहर न जाना पड़े। जनहित से जुड़ी इस घोषणा को मौजूदा कांग्रेस सरकार द्वारा पूरा करना चाहिये जिससे पन्ना के लोगों को इसका लाभ मिल सके। विधायक श्री सिंह ने बताया कि उन्होंने पन्ना में शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज खुलवाने के संबंध में विधानसभा में सवाल लगाकर यह जानना चाहा है कि पन्ना में इंजीनियरिंग कॉलेज कब से प्रारंभ होगा तथा शैक्षणिक सत्र किस शिक्षा सत्र से शुरू होगा। इसके अलावा पन्ना विधानसभा क्षेत्र में राम वन गमन क्षेत्रों को पर्यटन के माध्यम से विकसित कराने की योजना की भी जानकारी मांगी है ।जिला चिकित्सालय सहित विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सालयों में चिकित्सकों की कमी तथा पन्ना में विशेषज्ञ चिकित्सकों की स्थापना के संबंध में भी सवाल किये गये हैं।

स्वीकृत नल जल योजनायें पूरी की जायें

विधानसभा क्षेत्र पन्ना में अनेकों ऐसी नल जल योजनायें हैं जो स्वीकृति के बावजूद भी पूरी नहीं हो सकी हैं। ऐसी कितनी नल जल योजनायें हैं जिनका निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ, इस संबंध में भी सवाल किया गया है। अजयगढ़ क्षेत्र में जल निगम द्वारा निर्माणाधीन ग्रामीण पेयजल योजना में कितने गांव लाभान्वित होंगे, योजना की लागत राशि, पूर्ण होने का वर्ष तथा अब तक की कार्य प्रगति की जानकारी भी चाही गई है। पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह  ने बताया कि ग्रामीण पेयजल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के दौरान सीसी व डामरीकृत रोडों को भी खोद डाला गया है जिनका सुधार कार्य नहीं कराया गया। इस ओर भी लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया गया है ताकि उखड़ी हुई सड़कों का सुधार कार्य यथा शीघ्र कराया जाये।
00000

No comments:

Post a Comment