Monday, February 18, 2019

अंतर्राज्यीय फुटवॉल टूर्नामेंट का हुआ भव्य शुभारंभ

  •   नजरबाग स्टेडियम में स्व. बृजेन्द्र सिंह  बुंदेला की स्मृति में आयोजित हो रहा टूर्नामेंट
  •   उद्घाटन मैच में भटगांव छत्तीसगढ़ ने डीएफ ए सीधी को दी 7-1 से मात
  •   वरिष्ट खिलाडिय़ों एवं गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में शहीदों को किया गया नमन



पन्ना। शहर के ऐतिहासिक नजरबाग स्टेडियम में जिला फुटवॉल संघ पन्ना के तत्वाधान में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष स्वर्गीय बृजेन्द्र बृजेन्द्र सिंह बुंदेला स्मृति अंतर्राज्जीय फु टवॉल टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में फु टवाल प्रेमी मैदान में नजर आए। दोपहर बाद विधिवत स्टेडियम में गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में सर्वप्रथम पुलवामा में शहीद हुए अमर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कैंडल जलाकर नमन किया गया। तदुपरांत महाराजा छत्रसाल और स्वर्गीय  बृजेन्द्र सिंह बुंदेला के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। 

उद्घाटन समारोह में चिरगांव उत्तरप्रदेश से आये राघवेन्द्र सिंह  मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाहा, पूर्व नपाध्यक्ष बाबूलाल यादव, मुरारीलाल थापक, पूर्व खिलाड़ी अब्दुल मजीद मुन्ना मास्टर, विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला फुटवाल संघ पन्ना के अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह द्वारा की गई। 

आयोजन समिति के सदस्य अजेन्द्र  सिंह  बुंदेला, सुरेन्द्र सिंह  परमार, रॉनी जेम्स, प्रकाश खरे, डॉ. नवीन दीवान, रविशंकर डनायक, केपी बुंदेला, बबलू चौहान, मृगेन्द्र सिंह  गहरवार, अंकित शर्मा, पप्पू भाई ने अतिथियों का स्वागत किया। तदुपरांत उद्घाटन मैच के लिए तैयार भटगवां छत्तीसगढ़ और डीएफ ए सीधी के खिलाडियों से अतिथियों ने परिचय प्राप्त किया। 

खेर माई दुर्गा उत्सव समिति के नन्हें कलाकारों तनमई शर्मा, उत्तरा नामदेव और प्रतिष्ठा शर्मा ने सांस्कृतिक नृत्य की प्रस्तुतियां दी। वहीं संस्कृत संगीत महाविद्यालय पन्ना के बच्चों ने भगवत मिश्रा के नेतृत्व में संगीतमय राष्टगान वंदे मातरम गाया। इसके साथ ही उद्घाटन मैच प्रारंभ हुआ।


मैच के पहले मिनट से भटगांव छत्तीसगढ़ की टीम ने सीधी पर दवाब बनाते हुए शुरूआत की। अधिकांश समय बॉल सीधी के पाले में ही नजर आई। कुछ ही समय में भटगांव के मुकेश ने मौका बनाते हुए पहला गोल दाग दिया। इसके बाद सीधी की टीम बचाव करती नजर आई। लेकिन आक्रमक खेल रहे छत्तीसगढ़ के खिलाडियों ने पहला हाफ खत्म होने से पहले 1 और गोल दाग दिया। यह गोल विवके राय ने किया। 

पहले हाफ का मैन खत्म होने तक स्कोर 2-0 रहा। इसके बाद सीधी की टीम कुछ संभल पाती दूसरे हाफ की शुरूआत में ही मुकेश ने टीम के लिए तीसरा गोल किया। वहीं कुछ ही समय में सेंटर फावर्ड खिलाडी विवेक राय ने एक और गोल कर स्कोर को 4-0 बना दिया। सीधी की ओर से कुछ संघर्ष जरूर किया गया, लेकिन अपने मौकों को सीधी के खिलाडी गोल में नहीं बदल सके। इसी बीच भटगांव के हेमंत ने पांचवां गोलकर टीम का निर्णयक बढ़त दिला दी। इसके बाद मैच में औपचारिकताएं ही शेष बची थीं कि सीधी की ओर से संदीप सेन ने गोल कर अपनी टीम का खाता खोला। इसके बाद भटवांव की ओर से 9 नम्बर की जर्सी के खिलाड़ी से शानदार गोल करते हुए उपस्थिति लोगों को उत्साहित कर दिया। 

मैच खत्म होने के कुछ ही देर पहले भटगांव के गिरधारी ने टीम के लिए सातवां गोल बनाया। इसके बाद रेफ री की लम्बी बिसिल के साथ मैच समाप्त हुआ और भटगांव छत्तीसगढ़ ने अपने पहले ही मुकाबले में 7-1 से शानदार जीत दर्ज की। टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह का संचालन एडवोकेट मनू बुंदेला द्वारा किया गया। वहीं मैच का आंखों देखा हाल सुनाते हुए पहलवान सिंह , इश्तयाक अली, रविकांत मिश्रा एवं लॉरेंस ने कॉमेंट्री की।

00000

No comments:

Post a Comment