Wednesday, September 11, 2019

कांग्रेस ने गिनाई उपलब्धियां तो भाजपा ने किया घण्टानाद

  • जिला मुख्यालय में  पूरे दिन रही राजनीतिक गहमा - गहमी
  •  दोनों ही  दलों के नेताओं ने एक दूसरे पर साधा निशाना 


सरकिट हाउस पन्ना में आयोजित प्रेस वार्ता में उपलब्धियां गिनाते  हुए कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति दिव्यारानी। 

अरुण सिंह,पन्ना। जिला मुख्यालय पन्ना में बुधवार को आज पूरे दिन राजनीतिक गहमा - गहमी बनी रही। कांग्रेस ने जहाँ दोपहर 12 बजे सरकिट हाउस में प्रेस वार्ता आयोजित करके प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान किया, वहीँ भाजपा ने भी ठीक इसी समय घण्टानाद आंदोलन के जरिये कांग्रेस सरकार की नाकामियों पर प्रकाश डालते हुए आक्रामक तेवर दिखाये।
उल्लेखनीय है कि  प्रदेश सरकार के 8 माह पूरे होने के उपलक्ष्य में जिला कांग्रेस कमेटी पन्ना की अध्यक्ष श्रीमति दिव्यारानी सिंह  ने प्रेसवार्ता आयोजित कर सरकार की उपलब्धियों और जन कल्याण की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। पन्ना जिले के संदर्भ में आपने कहा कि बीते 8 माह के दौरान जिले के विकास तथा यहां के शिक्षित बेरोजगार युवकों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिये अनेकों कदम उठाये गये हैं। जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि शहर के प्राचीन जलाशयों को अतिक्रमण से मुक्त करने तथा बारिश के मौसम में वे भर सकें, इस दिशा में किलकिला फीडर को भी पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त करने की पहल शुरू कर दी गई है। ऐसा होने पर प्राचीन धरमसागर तालाब सहित लोकपाल सागर तालाब पानी से लबालब भर सकेंगे, फलस्वरूप नगरवासियों को जल संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपने वायदों को पूरा करने के लिये वचनबद्ध है और इस दिशा में ठोस पहल व प्रयास शुरू हो गये हैं। आपने बताया कि राम वन पथ गमन मार्ग के विकास हेतु सरकार ने बजट का प्रावधान कर दिया है। राम वन पथ गमन मार्ग में पन्ना जिले के भी दो प्रमुख स्थल सुतीक्षण मुनि आश्रम सारंगधर व अगस्त्य मुनि आश्रम आते हैं, इन धार्मिक  महत्व के प्राचीन स्थलों का अब विकास हो सकेगा। इस मौके पर उन्होंने भाजपा सरकार की आलोचना करते हुये कहा कि उन्होंने सिर्फ घोषणायें की थीं, जबकि कांग्रेस सरकार जो कहा उसे करने में यकीन करती है। जिले के शिक्षित युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिये भी सरकार कटिबद्ध है, इसके लिये 1500 करोड़ रू. की लागत वाली सीमेण्ट फैक्ट्री सिमरिया के पास लग रही है, जहां 70 फीसदी स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। आपने बताया कि शहर के गन्दे नालों विशेषकर किलकिला नदी को साफ स्वच्छ रखने के लिये ट्रीटमेन्ट प्लांट लगाने की दिशा में भी पहल की जा रही है। मौजूदा समय किलकिला नदी में पूरे शहर का गन्दा नालियों का पानी जाता है। इस पानी का उपयोग सब्जी उगाने वाले किसान सिंचाई के लिये करते हैं, जिससे सब्जियां दूषित व स्वास्थ्य के लिये हानिप्रद हो जाती हैं। ट्रीटमेन्ट प्लांट लगने से इस समस्या का निराकरण हो जायेगा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी बताया कि प्रदेश सरकार नई डायमण्ड पॉलिसी भी लाने जा रही है, जिसका लाभ हीरा धारकों को मिलेगा। प्रेसवार्ता में जिला कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा पूर्व गृहमंत्री कैप्टन जयपाल सिंह  , जिला पंचायत सदस्य केशव प्रताप सिंह, मनीष शर्मा, दीपचन्द्र अग्रवाल सहित कांग्रेसजन व पत्रकार मौजूद रहे।

भाजपा ने घण्टानाद आन्दोलन कर कलेक्ट्रेट का किया घेराव


इंद्रपुरी कॉलोनी स्थित पार्क के सामने आयोजित सभा को सम्बोधित करते भाजपा  नेता। 

 भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूर्व घोषित घण्टानाद आन्दोलन को आज इन्द्रपुरी कालोनी स्थिति चन्द्र शेखर पार्क से प्रारंभ किया और घण्टा, शंख, बर्तन व सीटी बजाते हुये जिला कलेक्टर कार्यालय पहुँचे और कार्यालय का घेराव किया। सर्वप्रथम भाजपाईयों ने मंचीय सभा की और भाजपा के नेताओं ने कांग्रेस सरकार की नाकामियों का जमकर बखान किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये भाजपा के प्रदेश मंत्री व पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह  ने कहा कि मध्यप्रदेश में पिछले 9 माह से कांग्रेस की सरकार चल रही है निश्चित ही कांग्रेस के पास सरकार चलाने के लिये अपना स्वयं का बहुमत नहीं है इसलिये वह अन्य दलों व निर्दलीय विधायकों की मान मनुहार पर टिकी हुई है। भारतीय जनता पार्टी ने निरंतर एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाई लेकिन सरकार ने इस सद्भावना को विपक्ष की और मध्यप्रदेश की जनता की कमजोरी समझने की भूल की है। यही कारण है कि सरकार निरंतर निरंकुशता की ओर बढ़ते हुये प्रदेश को बदनाम और बर्बाद करने के रास्ते पर निकल पड़ी है, मध्यप्रदेश की ऐसी बुरी स्थिति कर दी है जिसकी कल्पना भी नहीं की थी। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां जनहित के सारे काम ठप्प पड़े हैं वहीं दूसरी ओर उन सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को बन्द कर दिया गया है जो योजनायें भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने शुरू की थीं। उन्होंने कहा की मध्यप्रदेश का किसान दोहरे और तेहरे धोखे का शिकार हुआ है पहला कर्ज माफी  के झूठ ने उसे डिफाल्टर बना दिया और वह आगामी फसल के लिये खाद बीज तक नहीं खरीद पा रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में ट्रांसफर उद्योग चला बिजली गुल होने लगी और सरकार अपना वादा नहीं निभा पाई।
इस अवसर पर पार्टी जिला अध्यक्ष सतानांद गौतम ने कहा कि युवा किसी भी समाज और देश का भविष्य होता है और उसी युवा को प्रारंभिक काल में कांग्रेस सरकार से धोखाधड़ी का शिकार होना पड़े तो सोचिये व्यवस्था से उसका विश्वास किस कदर उठ जायेगा। कांग्रेस की सरकार ने मध्यप्रदेश के युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने के वादे के साथ जो छलावा किया है वह एक गंभीरतम अपराध है। सभा को सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष संजय नगायच, पूर्व जिला अध्यक्ष जय प्रकाश चतुर्वेदी, वरिष्ठ नेता सुधीर अग्रवाल,  राजेश वर्मा, आशुतोष महदेले, बाबू लाल यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष रविराज यादव, उपाध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह , सुशील त्रिपाठी, संजीत सरकार, श्रीकान्त त्रिपाठी, बृजेन्द्र गर्ग, तरूण पाठक व आशा गुप्ता ने भी संबोधित किया।
00000

No comments:

Post a Comment