Monday, November 11, 2019

तेज रफ्तार स्कॉर्पियो की टक्कर से युवक की मौत

  •   राष्ट्रीय राजमार्ग 39 में जनवार मोड़ के पास हुआ हादसा
  •   सड़क के किनारे पंचर जोडऩे की दुकान चलाता था मृतक



 पन्ना-सतना मार्ग जहां पर हादसा घटित हुआ।

अरुण सिंह,पन्ना। जिला मुख्यालय पन्ना से लगभग 5 किमी दूर राष्ट्रीय राजमार्ग 39 में सोमवार को दोपहर के समय एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार 40 वर्षीय युवक को टक्कर मारते हुये पलट गई। घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गई है। यह दर्दनाक हादसा पन्ना-सतना मार्ग पर जनवार मोड़ के पास घटित हुआ है। बताया गया है कि मृतक युवक सड़क मार्ग के किनारे पंचर जोडऩे की दुकान चलाता था, जो हादसे का शिकार होने पर असमय काल कवलित हो गया। इस हादसे में कार चालक मंजू रिछारिया उपयंत्री लोक निर्माण विभाग पन्ना भी घायल हुये हैं, जिन्हें जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया गया है।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार उपयंत्री मंजू रिछारिया अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से स्वयं ड्राइव करते हुये पन्ना आ रहे थे। मोहनगढ़ी के आगे सकरिया मोड़ के पास तेज रफ्तार स्कॉर्पियो कार अचानक बेकाबू हो गई और वह सड़क किनारे पंचर की दुकान चलाने वाले छोटे मोहम्मद 40 वर्ष निवासी पन्ना को टक्कर मारते हुये वहीं आगे जाकर पलट गई। हादसे में युवक की घटना स्थल पर ही जहां मौत हो गई, वहीं उपयंत्री मंजू रिछारिया भी गंभीर रूप से घायल हुये हैं, जिन्हें इलाज के लिये जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया गया है। हादसे की खबर मिलते ही थाना कोतवाली पन्ना से पुलिस बल मौके पर पहुँच गया था। पुलिस ने मर्ग कायम कर घटना की विवेचना शुरू कर दी है।

बेलगाम ट्रक ने भैसों को मारी टक्कर, 4 की मौत

 तेज रफ्तार से बेलगाम होकर सड़क मार्ग पर दौडऩे वाले भारी वाहन कब किसे अपनी चपेट में ले लें, कुछ कहा नहीं जा सकता। सड़क मार्गों पर यमराज बनकर तेज गति से दौडऩे वाले भारी वाहनों के कारण सड़कों में आवागमन अब सुरक्षित नहीं रहा। बीती रविवार की रात पन्ना-अजयगढ़ मार्ग पर ग्राम विश्रामगंज के पास एक बेलगाम ट्रक सड़क से गुजर रही भैसों के झुण्ड को बुरी तरह से रौंदते हुये निकल गया। इस भीषण सड़क हादसे में 4 बेजुवान भैसों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक भैंस बुरी तरह से घायल हुई है। ट्रक चालक हादसे के बाद घटना स्थल पर ही ट्रक छोड़कर फरार हो गया है।
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को रात लगभग 10 बजे परमलाल कोंदर निवासी विश्रामगंज अपनी भैसों को लेकर जब घर की तरफ जारहा था, उसी दौरान तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक क्र. एमपी-19एचए-2605 ने सड़क मार्ग के किनारे चल रही भैसों को टक्कर मार दी। इस भयावह हादसे में भैसों को लेकर घर जा रहा युवक परमलाल कोंदर बाल-बाल बचा, अन्यथा वह भी यमराज बनकर आये इस ट्रक की चपेट में आज जाता। युवक ने बताया कि टक्कर इतनी तेज और भयावह थी कि चार भैसों ने घटना स्थल पर ही तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। एक भैंस बुरी तरह से घायल हुई है। अजयगढ़ थाना पुलिस ने हादसे को अंजाम देने वाले ट्रक को जब्त कर उसे थाना परिसर में खड़ा करा दिया है। घटना के बाद फरार हो चुके ट्रक चालक की पुलिस तलाश कर रही है।
00000

No comments:

Post a Comment