Monday, October 9, 2023

पन्ना में पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष का मतदाता सूची से नाम गायब !

मतदाता सूची से नाम गायब होने पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष दिव्या रानी सिंह व अन्य नेता। 

पन्ना।  चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।  पन्ना जिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष दिव्या रानी सिंह ने आरोप लगाया है कि उनका नाम मतदाता सूची से गायब कराया गया है। उन्होंने इसे भाजपा की साजिश बताया है तथा मामले की जांच कराई जाकर दोषियों पर कार्यवाही की मांग की है। 

जिला कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष ने सोमवार को दोपहर 2 बजे आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों को बताया कि मतदाता सूची में उनका नाम नहीं है।  आपने बताया की नगरीय निकाय के चुनाव में नगर पालिका परिषद पन्ना के वार्ड क्रमांक 11 राघवेंद्र वार्ड में 873 क्रमांक पर निर्वाचक नामावली में उनका नाम दर्ज था। उन्होंने नगरीय निकाय के चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग भी किया था। लेकिन विधानसभा निर्वाचन हेतु तैयार कराई गई मतदाता सूची में उनका नाम नहीं है, उन्होंने इसे भाजपा की सुनियोजित साजिश बताया है। कांग्रेस नेता दिव्या रानी सिंह ने मामले से जिला निर्वाचन अधिकारी / कलेक्टर पन्ना को अवगत कराने के साथ ही आज उन्हें आवेदन पत्र भी सौंपा है। आवेदन पत्र में उन्होंने निर्वाचन नामावली में उनका नाम शामिल किए जाने का अनुरोध किया है। 

मालूम हो कि कांग्रेस नेता दिव्या रानी सिंह पन्ना के प्रतिष्ठित परिवार से आती हैं तथा पन्ना विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की टिकट की भी वे प्रबल दावेदार हैं। इन परिस्थितियों में उनका नाम मतदाता सूची से गायब होना अनेकों सवालों को जन्म देता है। दिव्या रानी सिंह का नाम मतदाता सूची से कैसे व किन परिस्थितियों में काटा गया, इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

00000 

No comments:

Post a Comment