Monday, November 19, 2018

जनधन खाते खाली, नहीं आये 15 लाख: अखिलेश यादव

  • मध्यप्रदेश में इस बार नहीं बनेगी भाजपा  सरकार 
  • सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिसानी की आम सभा में किया दावा 



 पवई विधान सभा क्षेत्र के बिसानी में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश सिंह यादव


।। अरुण  सिंह ।।

पन्ना। म.प्र. की भाजपा सरकार ने आम जनता को हर कदम पर धोखा दिया है, इसलिये इस बार यहां भाजपा की सरकार नहीं बनने वाली। यह बात सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव ने पन्ना जिले की पवई विधान सभाक्षेत्र के बिसानी में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुये कही। उन्होने कहा कि बीते 15 साल में न तो किसानों की आय दोगुनी हुई और न ही युवाओं को रोजगार मिला। जनधन खाते खुलवाने वाले गरीबों के खाते में 15 लाख रू. भी नहीं आये। नोटबंदी से गरीब किसान और छोटे व्यापारी बर्बाद हो गये हैं।
अपने 40  मिनट से भी अधिक लंबे भाषण में कहा कि मैं एक उच्च शिक्षित युवा के लिये मदद मांगने आया हूॅ। जिसने वहां शिक्षा हासिल की है, जिन्होने पूरी दुनिया में राज किया हैं। श्री यादव ने पवई क्षेत्र के सपा प्रत्यासी भुवन विक्रम सिंह की ओर इशारा करते हुये कहा कि इतना पढ़ा लिखा और अपनी जन्म भूमि के लोगों को खुशहाल बनाने की सोच वाला प्रत्यासी किसी अन्य दल में नहीं मिलेगा।

बिसानी की विशाल  आम सभा में उपस्थित जन समुदाय।

विशाल आम सभा को सम्बोधित करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस इलाके में विकास की अच्छी संभावनायें हैं, यहां की जमीन उर्बर हैं तथा किसान मेहनती हैं। फिर भी यह क्षेत्र सबसे ज्यादा पिछडा हैं। कुपोषण और शिशु व मातृ मृत्यु दर के मामले में म.प्र. सबसे आगे हैं। किसान आत्म हत्या करने को मजबूर हो रहे हैं और प्रधानमंत्री विदेश घूम रहे हैं। उन्होने कहा कि यह इलाका टाईगर का हैं और टाईगर के इलाके में रहने वाले लोग कमजोर नहीं हो सकते। आपने अपील करते हुये कहा कि पवई क्षेत्र के विकास व खुशहाली के लिये सपा प्रत्यासी भुवन विक्रम सिंह जैसे पढ़े लिखे नौजवान को जितायें।ताकि इस पिछड़े इलाके में विकास और बदलाव की बयार बहे तथा लोगो की जिंदगी में खुशहाली आये.अखिलेश यादव ने कहा की यह अजब संयोग है कि इनके पिता स्वर्गीय अशोक वीर विक्रम सिंह जी को मेरे पिता मुलायम सिंह ने टिकिट देकर पवई से चुनाव लड़ाया था ,और वे यहाँ से चुनाव जीतकर विधायक बने थे.अब मुझे मौका मिला है इसलिए पिता की राजनीतिक विरासत को सँभालने तथा उसे सजाने और सँवारने के लिए मैंने भुवन विक्रम जैसे उच्च शिक्षित और होनहार युवक को टिकिट दी है।   सभा में उमड़ी भारी भीड़ को  देख अखिलेश सिंह यादव काफी  उत्साहित दिखे,और जनता की ओर मुखातिब होकर अनुरोध किया कि आप लोग भुवन विक्रम को जिताएं यह आप लोगों को निराश नहीं करेगा।

पवई  का विकास मेरा लक्ष्य - भुवन विक्रम



आमसभा को सपा प्रत्याशी भुवन विक्रम सिंह ने  संबोधित करते हुए कहा कि मेरे पिता की यह कर्मभूमि है,इस क्षेत्र के विकास हेतु वे जो नहीं कर पाए उसे पूरा करने का काम मैं करूँगा। आपने कहा कि मौजूदा समय पवई  क्षेत्र
हर मामले में पीछे है.शिक्षा ,स्वस्थ्य की स्थिति बदहाल है। ज्यादातर ग्रामो में कोई चिकित्सा सुविधा नहीं है। जहां अस्पताल हैं भी तो वहां डाक्टर नहीं हैं। किसानो की यह हालत है की बारिश में बाढ़ की चिंता और बारिश के बाद सूखे की चिंता सताती है। किसानो को उनकी उपज का सही दाम नहीं मिल रहा ,अराजकता और भ्रष्टाचार से आम जन व किसान त्रस्त हैं। सपा प्रत्यासी ने कहा कि यदि आप लोगों ने मुझ पर विश्वास जताया तो मैं आपके
विश्वास को टूटने नहीं दूंगा। पवई विधान सभा क्षेत्र के बिसानी में आयोजित इस विशाल आमसभा में पूर्व विधायक आशारानी सिंह, यशवंत कुमारी,सुप्रसिद्ध लोकगीत गायक देशराज पटेरिया सहित सपा के नेता, पदाधिकारी व  भारी भीड़ मौजूद रही।  
00000

No comments:

Post a Comment