Wednesday, February 20, 2019

पन्ना के खिलाडिय़ों ने 2-1 से बिड़ला क्लब सतना को दी मात


  •   एकतरफा मुकाबले में एनएमडीसी मझगवां को एसीबी कोरबा ने दी करारी शिकस्त
  •   टूर्नामेंट के तीसरे दिन आयोजित हुये 4 मैच
  •   रतलाम, पन्ना, कोरबा और बालाघाट ने किया दूसरे राउण्ड में प्रवेश



पन्ना। अखिल भारतीय फुटवाल टूर्नामेंट में आज तीसरे दिन 4 मैच आयोजित किये गये। जिसमें लोगों का खासा उत्साह देखने को मिला। आज जिले की दो टीमों के मैच होने से नजरबाग में लोगों की खासी भीड़ देखी गई। दोपहर 12 बजे पहला मुकाबला युनियन फुटवॉल क्लब रतलाम और डीएफए टीकमगढ़ के बीच खेला गया। जिसमें रतलाम की टीम ने टीकमगढ़ को 2-0 से मात दी। इसके बाद दूसरा मुकाबला मेजबान शिवजीत सिंह भईयाराजा फुटवॉल क्लब पन्ना और बिड़ला क्लब सतना के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पन्ना के खिलाडियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुये कांटे के मुकाबले में 2-1 से जीत दर्ज की। वहीं तीसरा मुकाबला एनएमडीसी मझगवां और एसीबी कोरबा के बीच खेला गया। जिसमें कोरबा के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुये 6-0 से मैच अपने नाम किया। इसके बाद अंतिम मैच बालाघाट एकेडमी और इंडीपेेंडेंट क्लब नागौद के बीच खेला गया, जिसमें ंबालाघाट ने नागौद को 4-0 से मात दी।
पहले मैच में खिलाडियों का उत्साह बढ़ाने के लिये कई पूर्व खिलाडी और जिले के गणमान्य नागरिक नजरबाग ग्राउण्ड पर नजर आये। प्रथम दो मैचों में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस नेता शिवजीत सिंह भईयाराजा विशिष्ट अतिथि डॉ. नवीन दीवान, सुरेन्द्र सिंह परमार, विनोद तिवारी उपस्थित रहे। वहीं तीसरे और चौथे मैच में बुंदेलखण्ड विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक विजय बहादुर सिंह बुंदेला छतरपुर से मुख्य अतिथि के रूप में पन्ना पन्ना पहुंचे। उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष मोहनलाल कुशवाहा उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला फुटवाल संघ पन्ना के अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने की। इस दौरान समस्त अतिथियों का स्वागत आयोजक मंडल की ओर से अजेन्द्र सिंह बुंदेला, अकरम खान, रॉनी जैम्स, प्रकाश खरे, हनुमत प्रताप सिंह, मृगेन्द्र सिंह गहरवार, मनू बुंदेला, नीलमराज शर्मा, केपी सिंह परिहार, लखनराजा, मानवेन्द्र सिंह बुंदेला द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि विजय बहादुर सिंह ने जिला फुटवाल संघ को अपनी ओर से 51 हजार रूपये की सहयोग राशि देने की घोषणा की। जिसके लिये आयोजन समिति की ओर से विनोद तिवारी ने उनका आभार जताया। संपूर्ण मैच के दौरान इशाक अली, पहलवान सिंह और लॉरेंस एट्स ने शानदार कॉमेंट्री करते हुये पल-पल की जानकारियों दी।

मेजबान पन्ना की जीत के साथ शुरूआत

टूर्नामेंट के तीसरे दिन पहला मैच युनियन फुटवॉल क्लब रतलाम और डीएफए टीकमगढ़ के बीच खेला गया। इस मैच के पहले हाफ में ही रतलाम की टीम हावी दिखी। रतलाम के खिलाड़ी ने शुरूआती समय में ही 1 गोल की बढ़त बनाई। दूसरे हाफ में 1-0 की बढ़त के साथ उतरी रतलाम की टीम ने टीकमगढ़  कोई मौका नहीं दिया और एक और गोल कर बढ़त को 2-0 कर दिया। मैच समाप्त होने तक टीकमगढ़ की टीम कोई गोल नहीं बना सकी और उसे मैच गंवाना पड़ा। इसके बाद टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने उतरी मेजबान पन्ना की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। शिवजीत सिंह भईयाराजा फुटवॉल क्लब पन्ना और बिड़ला क्लब सतना के बीच हुये इस मुकाबले में पन्ना के खिलाड़ी सतना पर आक्रमक नजर आये। 10वें मिनट पर पन्ना की ओर से गोलू ने पहला गोल कर लोगों को उत्साहित कर दिया। पहले हाफ का खेल खत्म होने से पूर्व सतना की ओर से एक गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया गया। दूसरे हाफ में दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल। इसी बीच दूसरे हाफ में पन्ना के आमीन ने शानदार किक से बॉल को गोल में डाला और टीम को निणार्यक जीत दिलाई। पन्ना की जीत से नजरबाग में खासा उत्साह देखने को मिला।
00000

No comments:

Post a Comment