Thursday, February 21, 2019

रोमांचक फुटवॉल मैच देखने के लिये उमड़ रहे खेल प्रेमी



  •   चौथे दिन मैदान में उतरी पन्ना की दो टीमें
  •   मेजबान से हार कर भटगांव छत्तीसगढ़ और सुहावल हुई बाहर
  •   शिवजीत सिंह  फुटवाल क्लब पन्ना ने किया तीसरे राउण्ड में प्रवेश
  •   बीएसबी पन्ना ने शानदार जीत से किया आगाज



पन्ना। शहर के ऐतिहासिक नजरबाग स्टेडियम में आयोजित हो रहे स्व. बृजेन्द्र सिंह बुंदेला मेमोरियल अखिल भारतीय फुटवाल टूर्नामेंट में आज चौथे दिन 3 मैच हुये। यहां आयोजित हो रहे रोमांचक फुटवॉल मैच को देखने के लिये बड़ी संख्या में खेल प्रेमी प्रतिदिन पहुँच रहे हैं। टूर्नामेंट में आज पन्ना की दो टीमों ने हिस्सा लिया। पहला मैच दूसरे राउण्ड में पहुंची शिवजीत सिंह भईयाराजा फुटवॉल क्लब पन्ना और रायल स्र्पोटिंग क्लब भटगांव छत्तीसगढ़ के बीच हुआ। दोनों ही टीमें अपना 1-1 मैच जीत कर मजबूत हौसलों के साथ उतरी थीं। भटगवां और पन्ना के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। जिसमें पन्ना की टीम ने 1-0 से जीत दर्ज की। दूसरा मुकाबला मेजबान बृजेन्द्र सिंह बुंदेला फुटवॉल क्लब पन्ना और जनता स्र्पोंटिग क्लब सुहावल के बीच खेला गया। इस मैच में पन्ना ने एकतरफा   मुकाबले में सुहावल को 6-1 से मात देकर शानदार आगाज किया। वहीं तीसरा मुकाबला एमपी पुलिस भोपाल और आदिवासी स्पोर्टिंग  क्लब इंदौर के बीच हुआ। यह मुकाबला समयाभाव के कारण 7 मिनट पहले ही स्थगित कर दिया गया। खेल समाप्त होने तक दोंनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं।

आज के दिन की शुरूआत सर्वप्रथम स्व. बृजेन्द्र सिंह बुंदेला के चित्र पर माल्यापर्ण के साथ हुई। पहले मैच में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल अमानगंज नगर परिषद के सीएमओ महमूद हसन और विशिष्ट अतिथि लोकेन्द्र प्रताप सिंह, अनिल सक्सेना सुरेन्द्र सिंह परमार, रॉनी जेम्स, सलीम खान, उपस्थित रहे। सभी ने खिलाडियों का परिचय प्राप्त कर खेल की शुरूआत कराई। वहीं दूसरे मैच में प्रो. ए.के. खरे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुये, उनके साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में छत्रसाल महाविद्यालय स्टाफ  एस.एस. राठौर, पी.पी. गौर, सुखेन्द्र पटेल, एच.एन. शर्मा, सुरेन्द्र प्रताप सिंह साथ रहे। सभी ने खिलाडियों का अभिवादन किया। वहीं तीसरे मैंच में भान प्रताप सिंह हल्के राजा मुख्य अतिथि रहे। उनके साथ वरिष्ट अधिवक्ता कैलाश बिहारी खरे, डीके दुबे, विनोद तिवारी ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया।
पहले मैच में पन्ना ने शानदार शुरूआत करते हुये पहले हाफ के 10वें मिनट पर गोल दाग दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच संघर्ष देखा गया। पूरे मैच में भटगांव की टीम कोई भी गोल नहीं बना सकी और पन्ना के खिलाड़ी चिंटू के द्वारा किये गये एक मात्र गोल के सहारे पन्ना ने यह मैच 1-0 से जीत लिया। वहीं दूसरा मैच जनता स्पोटिंग क्लब सुहावल और मेजबान बृजेन्द्र सिंह बुंदेला फुटवाल क्लब पन्ना के बीच हुआ। इस मैच में सुहावल पर पन्ना ने बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत में पन्ना के भरत बाल्मीक हीरो बने। भरत ने 4 गोल दाग की पन्ना को बड़ी जीत दिलाई। पहले हाफ में पन्ना की ओर से भरत ने 8वें मिनट पर गोल दागा। इसके बाद पन्ना के जावेद ने शानदार अंदाज में दर्शकों को रोमांचित करते हुये गोल किया। इसके बाद भरत ने एक और गोल कर पहले हाफ का खेल खत्म होने तक स्कोर को 3-1 कर दिया। सुहावल की ओर से एक गोल पन्ना के गोलकीपर की गलती से स्वत: ही हो गया। इसके बाद सुहावल को पन्ना के खिलाडियों ने कोई मौका नहीं दिया। दूसरे हाफ में लगातार अंतराल में तीन गोल दागे गये। जिसमें एक गोल उजैव व दो भरत बाल्मीक ने किये। इस तरह पन्ना ने 6-1 से सुहावल को बुरी तरह शिकस्त किया। आदिवासी स्पोटिंग क्लब इंदौर और एमपी पुलिस के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला। पहले हाफ में इंदौर ने बढ़त बनाई और इंदौर के आकाश भगोरे ने शानदार गोल किया। वहीं दूसरे हाफ में भोपाल के आकाश राय ने मैच को बराबर कर दिया। मैच खत्म होने से पूर्व ही अंधेरा हो जाने के कारण मध्यप्रदेश फुटवॉल संघ से आये मैच रेफरी ने मैच को रोक दिया। निर्णय हुआ कि 7 मिनट का शेष मैच गुरूवार को खेला जायेगा।
00000

No comments:

Post a Comment