Saturday, February 23, 2019

जुआ के विवाद में युवक की दोस्त ने गोली मारकर की हत्या



  •   पन्ना जिले के बृजपुर थाना के ग्राम पहाड़ीखेरा की घटना 
  •   रात में दोस्तों के साथ जुआ खेला, सुबह ढाबे में हुआ विवाद


 ढाबे के पास मृतक युवक का शव तथा मौजूद भीड़।

 पन्ना। म.प्र. के पन्ना जिले में बृजपुर थाना अंतर्गत ग्राम पहाड़ीखेरा में जुआ के विवाद में एक नवयुवक की गोली मारकर हत्या करने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है। शुक्रवार 22 फ रवरी की सुबह करीब 5 बजे हुई हत्या की इस वारदात के बाद से इलाके में तनावपूर्ण स्थिति निर्मित है। मृतक सुमन राज उर्फ अंशुल मिश्रा एवं हत्यारोपी अच्छे दोस्त बताये जा रहे हैं। पुलिस की अब तक की तहकीकात में पता चला है कि सुमन राज उर्फ  अंशुल मिश्रा ने रात में अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ जुआ खेला और कथित तौर पर सभी ने शराब भी पी। आज सुबह चारों युवक दो बाइक में सवार होकर खाना खाने के लिये पहाड़ीखेरा-कालिंजर मार्ग किनारे स्थित गौतम ढाबा पहुंचे जहाँ उनके बीच हुये विवाद के चलते प्रीतम बुंदेला ने गोली मारकर अंशुल मिश्रा की हत्या कर दी। इस जघन्य वारदात को अंजाम देने के बाद प्रीत उर्फ  प्रीतम बुंदेला अपने दो अन्य दोस्तों विक्रम व्यापारी और हरिनारायण गुप्ता के साथ मौके से फरार हो गया।

घटना के बाद बाइक से फरार  हुये आरोपी 


सुबह-सुबह हुये हत्याकाण्ड की सूचना मिलने पर पहाड़ीखेरा चौकी प्रभारी आर.बी. द्विवेदी जब मौके पर पहुंचे तो अंशुल मिश्रा पुत्र रविशंकर मिश्रा 22 वर्ष निवासी ग्राम बृजपुर मृत अवस्था में ढाबा के सामने पड़ा था। अंशुल के सीने पर बाईं ओर गोली लगी है जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना स्थल से पुलिस ने एक हीरो पैशन प्रो मोटरसाइकिल जप्त की है। उधर, कुछ समय बाद अजयगढ़ एसडीओपी इसरार मंसूरी ने भी पहाड़ीखेरा पहुँचकर घटना स्थल व शव का मुआयना किया, साथ ही वारदात के संबंध में जानकारी प्राप्त की। ढाबा संचालक पुष्पेन्द्र गौतम एवं उसके कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि सुमन राज उर्फ अंशुल मिश्रा समेत उसके चार दोस्त सुबह करीब 5 बजे ढाबा में खाना खाने के लिये आये थे। उन्हें जब ढाबा के कर्मचारी पवन गौंड़ ने खाना खत्म होने की जानकारी दी तो वे नाराज होकर गालियाँ देने लगे। इसके पश्चात उक्त युवकों ने सिगरेट खरीदी और ढाबा के बाहर खड़े होकर सिगरेट पीने लगे। कुछ मिनिट बाद उनके बीच आपस में विवाद हो गया जिसमें एक युवक ने सुमन राज उर्फ  अंशुल मिश्रा के ऊपर फ ायर कर उसकी हत्या कर दी। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी मोटरसाईकिल लेकर फ रार हो गये।

मौत की खबर से परिवार में मचा कोहराम

घटना के संबंध में प्रकरण पंजीबद्ध करती पुलिस।

जवान बेटे की हत्या होने का दुखद समाचार मिलते ही बृजपुर से मिश्रा परिवार के सदस्य और ग्रामीण बड़ी तादाद में पहाड़ीखेरा पहुँचे। ऐसी चर्चा है कि सुमन राज उर्फ  अंशुल मिश्रा गुरूवार शाम से घर नहीं पहुंचा था।  शुक्रवार की सुबह बेटे की मौत की खबर मिलने पर मिश्रा परिवार में कोहराम मच गया। आक्रोशित और व्यथित परिजनों ने  हत्याकाण्ड को ढाबा के अंदर अंजाम दिये जाने और ढाबा संचालक पर हत्याकाण्ड की वास्तविकता को छिपाने सरीके गंभीर आरोप लगाये जिससे वहाँ कुछ देर के लिये तनावपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई। उधर, पुलिस ने घटना पर हत्या का मामला पंजीबद्ध कर फ रार आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिये हैं। उल्लेखनीय है कि पन्ना जिले का पहाड़ीखेरा चौकी क्षेत्र पिछले कुछ माह से संगीन वारदातों को लेकर सुर्खियों में बना है। कुछ समय पूर्व यहाँ डकैत गिरोह द्वारा एक वन श्रमिक का अपहरण करने, युवकों से लूटपाट करने और फि र जंगल में एक महिला का जला हुआ क्षत-विक्षत शव मिलने की घटना सामने आई थी। इन घटनाओं को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि आज नवयुवक अंशुल की जघन्य हत्या की वारदात ने एक बार फि र इस सीमावर्ती इलाके को दहला दिया है। क्षेत्र में बढ़ती संगीन अपराधिक वारदातों को लेकर लोगों में गुस्सा और भय व्याप्त है।

इनका कहना है...

  जुआ के विवाद में अंशुल की हत्या उसके दोस्त ने गोली मारकर की है, संभवत: उक्त युवक शराब के नशे में थे, फ रार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु सीमवर्ती पुलिस थानों को सूचना दी जा चुकी है, नाकेबंदी और सॄचग की जा रही है। सभी आरोपी बहुत जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

इसरार मंसूरी, एसडीओपी अजयगढ़, जिला पन्ना

00000

No comments:

Post a Comment