Friday, April 19, 2019

मैं नहीं छोडूँगा मध्य प्रदेश, लडूँगा किसानों की लड़ाई: शिवराज



  •   भाजपा प्रत्याशी वी.डी. शर्मा के नामांकन रैली में पार्टी के दिग्गजों का रहा जमावड़ा
  •   पन्ना के पॉलीटेक्निक मैदान में आयोजित हुई आमसभा
  •   क्षेत्रीय नेताओं में उपजे असंतोष और विरोध को दबाने दिखाई एकजुटता



अरुण सिंह,पन्ना। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान ने गुरूवार को पन्ना पॉलीटेक्निक मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि मैं म.प्र. छोड़कर कहीं नहीं जाऊँगा, यहीं रहकर किसानों की लड़ाई लडूँगा और उन्हें उनका हक दिलाऊँगा। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी पर तीखा हमला किया और कहा कि वे झूठ बोलते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष कहते हैं कि म.प्र. में हमने किसानों का कर्जा माफ कर दिया है और मुख्यमंत्री कमलनाथ कह रहे हैं कि आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है इसलिये अब चुनाव बाद देखूँगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुये कहा कि राहुल गाँधी ने कहा था कि 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल दूँगा, इस तरह अब तक तो 12 मुख्यमंत्री बदल जाने चाहिये थे।
उल्लेखनीय है कि बुन्देलखण्ड क्षेत्र की सर्वाधिक प्रतिष्ठित लोकसभा सीट से भाजपा ने मुरैना निवासी वी.डी. शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इनके नाम की घोषणा होने के साथ ही लोकसभा क्षेत्र के छतरपुर, पन्ना व कटनी जिले के क्षेत्रीय भाजपा नेताओं में विरोध और असंतोष के स्वर तेज हो गये। इस उपजे असंतोष और तेज होते विरोध को शान्त करने के लिये रणनीति के तहत आज नामांकन रैली के बहाने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के कई दिग्गजों का पन्ना में जमावड़ा रहा। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे नामांकन रैली के एक दिन पूर्व ही हेलीकाप्टर से पन्ना पहुँच गये थे और असंतुष्टों को मनाने की मुहिम में जुटे हुये थे। नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन आज भाजपा ने शक्ति प्रदर्शन करते हुये एकजुटता दिखाई ताकि विरोध और असंतोष की खबरों से बिगड़ते माहौल को बदला जा सके। नामांकन रैली से पूर्व दोपहर 12.30 बजे आयोजित आमसभा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान सहित भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे व प्रभात झा, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, दमोह सांसद प्रहलाद पटेल, पूर्व मंत्री सुश्री कुसुम सिंह महदेले, श्रीमति ललिता यादव, संजय पाठक, बृजेन्द्र प्रताप सिंह के अलावा लोकसभा क्षेत्र के सभी भाजपा विधायक व असंतुष्ट नेता शामिल रहे।

आमसभा में कांग्रेस के प्रति आक्रामक रुख अपनाते हुये पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलवामा में आतंकवादी हमला हुआ तो सेना ने बहादुरी दिखाई और पाकिस्तान के भीतर एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों की लाशों के ढेर लगा दिया। लेकिन सेना की बहादुरी का भी कुंठित कांगे्रसी सबूत मांगते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लाशें गिनने का कार्य युद्धवीर नहीं करते। प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्पष्ट कह दिया है कि यह पहले वाला भारत नहीं है, आतंकवादी कहीं भी छिप जायें घुसकर मारेंगे। शिवराज सिंह ने प्रदेश सरकार की वादा खिलाफी और युवाओं के साथ हो रहे अन्याय को लेकर भी सवाल उठाये और कहा कि युवा ढोल बजाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को छिन्दवाड़ा तक छोड़कर आयेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया फकीर

आमसभा को संबोधित करते हुये भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फकीर बताया और कहा कि देश की खुशहाली, समृद्धि और आतंकवाद के खात्मे हेतु मोदी का प्रधानमंत्री बनना जरूरी है। इस मौके पर भाजपा नेता प्रभात झा ने सवाल किया कि लोकसभा का यह चुनाव क्यों हो रहा है? सवाल का जवाब भी उन्होंने दिया, नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये, इसलिये प्रत्याशी कोई भी हो हमें उसको जिताना है। आमसभा को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सुश्री कुसुम सिंह महदेले सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment