Friday, January 24, 2020

अधिकारियों की मिलीभगत से रेत का हो रहा अवैध उत्खनन:विधायक

  •  जनसभा में पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने लगाया आरोप
  • कलेक्ट्रेट का घेराव कर भाजपाईयों ने राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन



 प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपाइयों का पन्ना में धरना कार्यक्रम। 

अरुण सिंह,पन्ना। प्रदेश व्यापी धरना कार्यक्रम के तहत आज पन्ना में भारतीय जनता पार्टी द्वारा इन्द्रपुरी कालोनी स्थित चन्द्रशेखर पार्क में आमसभा आयोजित हुई। सभा के पश्चात् पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप ङ्क्षसह के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट का कार्यकर्ताओं द्वारा घेराव किया गया एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि मध्यप्रदेश में जब से कमलनाथ की सरकार अस्तित्व में आई है तभी से दुराग्रह पूर्ण तरीके से विभिन्न प्रकार की अनुचित कार्यवाहियां की जा रही हंै। कभी अतिक्रमण के नाम तो कभी माफि या उन्मूलन के नाम पर कांग्रेस की सरकार या तो अपने राजनैतिक विरोधियों को परेशान कर रही है या फि र आम जनता के बीच भय का वातावरण पैदा कर भ्रष्टाचार के नये-नये तरीके निकाल रही है। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि प्रदेशभर में माफि या के नाम जो कार्यवाही हो रही है, उसमें कांग्रेस से जुड़े लोगों के अवैध अतिक्रमण छोड़े जा रहे हैं, जबकि भाजपा से जुड़े लोगों द्वारा वैध कागज दिखाये जाने के बावजूद उनके निर्माण तोड़े जा रहे हैं।
विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने कांग्रेस को घेरते हुये कहा कि जिलेभर में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है कांग्रेस के नेता ही एक-दूसरे के विरोध में ज्ञापन सौंप रहे हैं। जिले भर में चल रहे विकास के कार्यों को कांग्रेस की सरकार ने रोक दिया है। कांग्रेस की सरकार अवैध उत्खनन को रोकने में असफ ल रही है। अवैध उत्खनन को रोकने के नाम पर अधिकारी रात-रात भर बालू से भरे ट्रकों के पीछे घूमते रहते हंै और फि र उन्हें ऐसा क्या मिल जाता है कि उन्हीं ट्रकों को छोड़ देते हैं। बेचारी आम जनता अपने कामों के लिये कार्यालय में चक्कर लगाती रहती है और अधिकारी नहीं मिलते। यदि कोई ईमानदार अधिकारी अवैध उत्खनन पर लगाम लगाता है तो माफि याओं द्वारा उसे धमकियां दी जाती हैं या सरकार उस अधिकारी का ट्रांसफर कर देती है। उन्होंने जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों के स्थानांतरण पर बोलते हुये कहा कि पन्ना में चिकित्सकों की कमी थी और जो थे उनके भी ट्रांसफर कांग्रेस सरकार ने कर दिये। पन्ना में कृषि महाविद्यालय व इंजीनियरिंग कालेज खोले जाने की प्रक्रिया सरकार अभी तक प्रारंभ नहीं कर पाई। मड़ला से झिन्ना जाने वाले मार्ग पर रहने वाले लोगों को वन विभाग के अधिकारी परेशान कर रहे हैं। पक्की सड़कों का निर्माण नहीं होने दे रहे हैं। मैंने स्थानीय लोगों की समस्याओं से मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया था पर उनके द्वारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई।
धरना सभा को पूर्व विधायक राजेश वर्मा, सुशील त्रिपाठी, श्रीकांत त्रिपाठी, प्रमोद तिवारी, बृजेन्द्र गर्ग, चतुरेश सेन, मानवेन्द्र सिंह, वीरू चतुर्वेदी ने भी संबोधित किया। मंच पर पार्टी के वरिष्ट नेता पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश चतुर्वेदी, बाबूलाल यादव, जिलाध्यक्ष रामबिहारी चौरसिया, विधायक पवई प्रहलाद लोधी, विवेक मिश्रा, रूप नगायच, स्नेहलता पराशर, रामलाल लखेरा, विनोद तिवारी एडवोकेट, मानवेन्द्र सिंह, अंकुर त्रिवेदी, अशोक तिवारी, पी.सी.यादव, मलखान सिंह, संजय सुल्लेरे, रामकरण द्विवेदी, सौरभ श्रीवास्तव, ललित गुप्ता, उमेेश सोनी, चाणक्य रैकवार, शिवशंकर द्विवेदी, अरविन्द द्विवेदी, अजय पाठक, दिलीप शिवहरे, राजकुमार वर्मा, चन्दन सपेरा, शंशाक वर्मा, भरत गुप्ता, शीलू श्रीवास्तव, ऊषा सोनी, कैलाश गुप्ता आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
00000

No comments:

Post a Comment