Tuesday, February 11, 2020

यात्री बस पलटने से दो छात्रों की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

  •   पन्ना-पहाड़ीखेरा मार्ग पर नवोदय विद्यालय के पास हुआ हादसा
  •   बस में यात्रियों के अलावा बड़ी संख्या में सवार थे स्कूली छात्र
  •   तेज रफ्तार और लापरवाही के चलते बस हुई थी अनियंत्रित

हादसे के बाद दुर्घटना स्थल पर उमड़ी लोगों की भीड़ का द्रश्य। 

अरुण सिंह,पन्ना। जिला मुख्यालय पन्ना से लगभग 30 किमी दूर पन्ना-पहाड़ीखेरा मार्ग पर सोमवार की सुबह यात्रियों और स्कूली बच्चों से भरी एक बस नवोदय विद्यालय के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। तेज रफ्तार यात्री बस के अचानक पलटने से घटना स्थल पर कोहराम मच गया। इस भीषण हादसे में 2 छात्रों की जहां दर्दनाक मौत हो गई वहीं डेढ़ दर्जन से भी अधिक यात्री घायल हुये हैं। हादसे में घायल हुये सभी यात्रियों को स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से जिला अस्पताल पन्ना पहुँचाया गया, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।
दुर्घटनाग्रस्त यात्री बस 
उल्लेखनीय है कि पन्ना-पहाड़ीखेरा मार्ग पर चलने वाली अम्बे ट्रेवल्स की यात्री बस क्र. एमपी-35पी-0284 रोज की तरह पहाड़ीखेरा से पन्ना की ओर जा रही थी। स्कूल टाइम होने के कारण बस में बड़ी संख्या में छात्र व छात्रायें भी सवार थे जो पढऩे के लिये हायर सेकेण्डरी स्कूल बृजपुर आ रहे थे। तेज गति से दौड़ते हुये यात्री बस नवोदय विद्यालय रमखिरिया के पास मोड़ पर जैसे ही पहुँची, अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे की खबर फैलते ही आनन-फानन बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुँच गये। यात्री बस के भीतर फँसे यात्रियों व स्कूली छात्र-छात्राओं को भारी मशक्कत के बाद बस के शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया। रास्ते के जिन ग्रामों से बच्चे विद्यालय जाने के लिये इस बस में सवार हुये थे, खबर पहुँचने पर इन बच्चों के परिजनों में जहां खलबली मच गई वहीं गाँव के लोग भी हादसे की खबर से बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गये। लोगों को जिस बात का डर था वहीं हुआ, हादसे में दो नाबालिग 10वीं कक्षा में पढऩे वाले छात्रों को अपनी जान गँवानी पड़ी। हादसे में ग्राम धरमपुर के निवासी छात्र लक्ष्मण यादव 17 वर्ष तथा प्रेमसागर पाण्डे उर्फ रामभरोसी 16 वर्ष की दर्दनाक मौत हुई है।

जिला अस्पताल में घायलों का चल रहा इलाज

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह सड़क हादसा सुबह लगभग 10:30 बजे हुआ। बस में सवार रहे यात्रियों के मुताबिक चालक द्वारा लापरवाहीपूर्वक तेज रफ्तार से बस चलाई जा रही थी। अचानक जैसे ही बस पलटी उसके दोनों गेट नीचे दब गये, जिससे यात्री व स्कूली बच्चे चीखने-चिल्लाने लगे। ग्रामवासियों ने खिड़कियों व सामने के काँच तोड़कर लहूलुहान बच्चों और यात्रियों को बाहर निकाला। आनन-फानन सभी घायलों को जिला चिकित्सालय पन्ना पहुँचाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। हादसे के बाद से बस का चालक व परिचालक मौके से फरार हो गये हैं।
00000


No comments:

Post a Comment