Friday, April 17, 2020

प्रधानमंत्री राहत कोष में बढ़ चढ़कर लोग दे रहे सहायता राशि

  • 90 वर्षीय बुजुर्ग सहित मासूम बच्चोँ ने भी दिया योगदान 


इंजी. योगेन्द्र भदौरिया सहायता राशि का चेक कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को प्रदान करते हुये। 

अरुण सिंह,पन्ना। जिले में राष्ट्रीय विपदा की स्थिति में प्रधानमंत्री राहत कोष में विभिन्न लोगों द्वारा सहायता राशि देने का सिलसिला अनवरत जारी है। इस क्रम में समाज सेवी इंजी. योगेन्द्र भदौरिया द्वारा अपने सहयोगियों छोटे लाल साहू, अशोक गुप्ता, मनीष शर्मा, संजय सेठ के सहयोग से विभिन्न वर्ग के लोगों से धनराशि एकत्र कर प्रधानमंत्री राहत कोष में 65 हजार रूपये की सहायता राशि का चेक कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को सौंपे। इसमें 90 वर्ष आयु के बालमुकुन्द सराफ द्वारा 1100 रूपये, सबसे कम उम्र 14 वर्ष के बच्चों ने योगदान दिया। वहीं श्रीमती अंजलि योगेन्द्र सिंह भदौरिया द्वारा 1100 रूपये की सहयोग राशि प्रदान की गयी। इसी प्रकार अमानगंज के गल्ला व्यवसायियों द्वारा कलेक्टर श्री शर्मा को 90 हजार 800 रूपये की राशि प्रधानमंत्री सहायता राहत कोष में दी गयी। वहीं स्थानीय सिंधी पंचायत के अध्यक्ष द्वारा 21 रूपये का चेक प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए प्रदान की गई।

कोटवारों को बनाया गया विशेष पुलिस अधिकारी

जिला दण्डाधिकारी  कर्मवीर शर्मा द्वारा वर्तमान में कोबिड महामारी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग के लिए विशेष पुलिस अधिकारियों की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस रेग्युलेशन के पैरा 17 में निहित प्रावधानों के तहत सुरक्षा ड्यूटी में सहयोग के लिए 60 वन रक्षक, 5 आबकारी अधिकारी एवं तहसीलों में पदस्थ कोटवारों को विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किया है। नियुक्त किए गए अधिकारी अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत आदेश जारी होने के दिनांक 17 अप्रैल से 03 मई तक विशेष पुलिस अधिकारी का दायित्व निर्वहन करेंगे।

स्वास्थ्य कर्मियों के लिये जिले में बनाये जा रहे पीपीई किट


पीपीई किट तैयार करते हुये स्व सहायता समूह की महिलायें। 

 कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिये कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार पीपीई किट का निर्माण कराया जा रहा है। यह कार्य बालागुरू के जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के मार्गदर्शन में आजीविका मिशन पन्ना के स्व सहायता समूह द्वारा सामुदायिक प्रशिक्षण केन्द्र पुराना पन्ना में तैयार किये रहे हैं। समूह द्वारा प्रथम चरण में 500 पीपीई किटों का निर्माण किया जायेगा। आवश्यकता होने पर और भी किट तैयार किये जा सकेंगे। इन किटों का उपयोग कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों की देखभाल करने वाले मेडिकल स्टाफ एवं डॉक्टरों द्वारा  किया  जा सकेंगा।
00000

No comments:

Post a Comment