Saturday, May 23, 2020

जरूरतमंदों को हर संभव सहायता प्रदान करने के होंगे प्रयास: विधायक पन्ना

  • पन्ना जिले के गरीब तबके को राहत देने एनएमडीसी लिमिटेड की पहल 
  • बस कर्मचारियों एवं नाई समाज के व्यक्तियों को दी गई खाद्यान्न सामग्री 


जरूरतमंदों को खाद्यान्न सामग्री के पैकेट प्रदान करते हुए पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह साथ में एनएमडीसी के अधिकारी। 

अरुण सिंह,पन्ना। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लॉकडाउन से प्रभावित पन्ना जिले के गरीबों व जरूरतमंदों की हरसंभव सहायता की जायेगी। यह बात पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने बस कर्मचारी परिवार एवं नाई समाज के व्यक्तियों को खाद्यान्न सामग्री के पैकेट प्रदान किये जाने के दौरान कही। मालूम हो कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उत्पन्न संकट से निपटने के लिए शासन द्वारा लॉकडाउन किया गया है। जिसके चलते बसों का आवागमन एवं छोटे व्यवसायियों के लिए भरण-पोषण की समस्या उत्पन्न हो गई है। इस समस्या के निदान के लिए इन लोगों के द्वारा जिला कलेक्टर एवं पन्ना विधायक  बृजेन्द्र प्रताप सिंह को अनुरोध पत्र दिया गया था। इनकी समस्या के निराकरण के लिए विधायक श्री सिंह द्वारा जिला प्रशासन से चर्चा की गयी। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने हीरा उत्खनन परियोजना मझगवां से सहयोग करने की अपेक्षा व्यक्त की गयी। हीरा उत्खनन परियोजना द्वारा सीएसआर मद से इन लोगों को खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध कराई गयी।
 उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन से प्रभावित चाय-पान की गुमटी व ठेला लगाकर जीवन-यापन करने वाले दुकानदार, बस ड्राईवर, कंडक्टर एवं अन्य सहयोगी, सेन समाज के लोग, जिनके कार्य बंद हो जाने से वे आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं, उनको राहत प्रदान करने के लिए एनएमडीसी लिमिटेड, हीरा खनन परियोजना ने नैगम सामाजिक दायित्व (सी.एस.आर.) के तहत जिला प्रशासन को एक हज़ार  पैकेट खाद्य-सामग्री उपलब्ध कराया गया है ।  इस पैकेट में आटा, चावल, दाल, शक्कर, तेल, मसाला, नमक और साबुन शामिल हैं ।  प्रभावित व्यक्तियों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराए जाने के लिए पन्ना विधायक  बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने पहल करते हुए जिला प्रशासन से चर्चा की थी, जिसके पश्चात स्थानीय प्रशासन ने एनएमडीसी से सहयोग की अपेक्षा की थी । गत शुक्रवार को पन्ना के नज़रबाग खेल मैदान में विधायक  बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने हीरा खनन परियोजना के परियोजना प्रबंधक एस.के. जैन की उपस्थिती में बस परिवहन और सेन समाज के चार सौ दस  व्यक्तियों को खाद्य-सामग्री का वितरण किया ।  इस अवसर पर परियोजना से वरिष्ठ प्रबंधक (कार्मिक)  भूपेश कुमार, उप प्रबंधक (पर्यावरण) श्री विशाल सिंह, श्रमिक संघ एम.पी.आर.एच.के.एम.एस. के महामंत्री समर बहादुर सिंह, पी.एच.के.एम.एस. के महामंत्री  भोला प्रसाद सोनी व उपाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह और कार्मिक विभाग के अजय सिंह पूनिया उपस्थित थे ।  इस कार्यक्रम का आयोजन जिला नोडल अधिकारी व परियोजना अधिकारी, जिला पंचायत  संजय सिंह परिहार द्वारा की गई ।
00000

No comments:

Post a Comment