Thursday, September 21, 2023

भाजपा को जन आशीर्वाद की जगह निकालना चाहिए क्षमा याचना यात्रा : पप्पू दीक्षित

  • आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा पर लगाया सरकारी तंत्र के दुरूपयोग का आरोप 
  • कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है, पन्ना जिले की तीनों विधान सभा सीटें जीतेंगे हम  

प्रेसवार्ता में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस नेता श्रीकांत दीक्षित। 

पन्ना। भाजपा को जन आशीर्वाद यात्रा की जगह क्षमा याचना यात्रा निकालनी चाहिए। क्योंकि पिछले 18 साल के कुशासन और भ्रष्टाचार से हलाकान जनता इस बार आशीर्वाद देने के मूड़ में बिलकुल नहीं है। आक्रोशित जनता को सिर्फ मौके का इंतजार है, चुनाव में वह पूरा हिसाब चुकता करेगी। यह बात कांग्रेस नेता श्रीकांत पप्पू दीक्षित ने गुरुवार को गल्ला मंडी स्थित अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। पन्ना विधान सभा सीट से टिकट के प्रबल दावेदार पप्पू दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है, जिसे भी पार्टी की टिकट मिलेगी वह चुनाव में जीतेगा।    

उन्होंने कहा कि लगभग 18 साल तक प्रदेश की सत्ता सम्भालने के बाद अब भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। जिसमें सरकारी खजाने और सरकारी तंत्र का खुलेआम दुरूपयोग हो रहा है। सरकारी तंत्र के जरिये दबाव बनाकर जनता को भाजपा के कार्यक्रमों में भीड़ के रूप में उपयोग करने के लिए लाया जा रहा है। कांग्रेस नेता पप्पू दीक्षित ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि अभी हाल में ही गुनौर में मुख्यमंत्री आये थे, उसमें हितग्राहियों के नाम पर ६०० बसें लगाई गयीं और इसमें सवा करोड़ से भी अधिक की राशि सरकारी खजाने से खर्च की गयी। मंच सहित अन्य व्यवस्थाओं पर सरकारी खजाने से करोड़ों रूपये की राशि हर कार्यक्रम में खर्च की जा रही है।  

श्री दीक्षित ने कहा कि पन्ना जिले में इन 18 सालों में विकास की करे तो इस जिले को न तो इंजीनियरिंग कॉलेज मिला, न डायमंड पार्क मिला, न ही मेडिकल कॉलेज, न ही श्रमोदय विद्यालय और न ही ईएसआईसी हॉस्पिटल खुला। बल्कि इन 18 सालों के दौरान जिले में शिक्षा स्वास्थ्य की स्थिति बदतर हो गयी हैं। जिला अस्पताल की स्थिति कई दिनों ऐसी रहती है कि गैस, सर्दी, खांसी की दवाईयां तक नहीं रहतीं। उपचार नहीं मिल पाने की वजह से जिले के गरीब मजदूरों, किसानों को जान गंवानी पड़ रही है। जिले में भ्रष्टाचार इस कदर हावी है कि एक ओर सड़कें बनाई जा रहीं हैं। दूसरी ओर सड़कें उखड़ रहीं हैं। इन 18 सालों के दौरान जिले में कई ऐसे गांवों हैं, जहां सड़क सम्पर्क नहीं है। बीमार पड़ने पर सड़क तक पहुंचाने के लिए चारपाई का उपयोग करना पड़ रहा है। ऐसे में प्रदेश के साथ इस जिले के लोगों से भाजपा किस मुंह से जन आशीर्वाद मांग रही हैं।

श्री दीक्षित ने आरोप लगाते हुए कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा में ग्राम पंचायत सचिवों के सहारे भीड़ जुटाकर भाजपा द्वारा माहौल बनाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन जनता सब देख और समझ रही है। आपने प्रश्न उठाते हुए कहा है कि भाजपा को जन आशीर्वाद यात्रा की जगह जनता से क्षमा मांगने के लिए यात्रा निकालनी चाहिए, क्योंकि पन्ना से पहाड़ीखेरा, बृजपुर सड़क मार्ग की जो दुर्दशा है उससे लोगों का जीवन दुश्वार हो गया है। जनता आवागमन अवरुद्ध होने से परेशान है। जबकि भाजपा के नेता हर जगह लोक लुभावन बातें कर रहे हैं। लोगों को जब सांसद और मंत्री मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करा सकते तो इनको जनता से आशीर्वाद मांगने का कोई हक नहीं है। कांग्रेस नेता श्री दीक्षित ने कहा कि पन्ना विधानसभा क्षेत्र के अंदर निर्दोष लोगों पर पुलिस के फर्जी प्रकरण बनाए जाने का चलन चल गया है। ऐसे बहुत सारे लोग हैं, जिनको झूठे मुकदमों में फंसाया गया है।

श्री दीक्षित ने आरोप लगाते हुए कहा कि अजयगढ़ क्षेत्र के प्रत्येक गांव में रोजगार के लिए लोगों ने ट्रेक्टर खरीदकर वैधानिक रूप से रेत का व्यापार एवं परिवहन शुरू किया था, लेकिन बड़ी कम्पनियों को अवैध उत्खनन का अघोषित ठेका देकर केन नदी में भारी अवैध उत्खनन कराया जा रहा है जिससे छोटे व्यवसायियों और स्थानीय लोगों का रोजगार छिन गया। बाहर की कम्पनी ने अवैध उत्खनन कर मोटा मुनाफा कमाया है, इसके लिए जिम्मेदार कौन है। सरकारी कार्यों के निर्माण कार्य, मिनी स्मार्ट सिटी में गड़बड़झाला जैसे सैकड़ों मुद्दे हैं, जिस पर भारतीय जनता पार्टी को हाथ जोड़कर क्षमा मांगते हुए क्षमा याचना यात्रा निकालनी चाहिए।

पीसीसी मेम्बर श्रीकान्त दीक्षित ने बताया कि गणेश चतुर्थी के पर्व से मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जन आक्रोश यात्रा कांग्रेस पार्टी द्वारा निकाली जा रही है। पन्ना में 22 सितम्बर को जन आक्रोश यात्रा पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव के नेतृत्व में पहुंच रही है। इस जन आक्रोश यात्रा में जिस तरह से स्वमेव भीड़ जुड़ रही है, उससे यह देखा जा सकता है कि इसको जनता का व्यापक समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस नेता ने कांग्रेसजनों एवं आम जनता से पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री यादव के नेतृत्व में पहुंच रही जन आक्रोश यात्रा में शामिल होने की अपील की है।

00000

No comments:

Post a Comment