Tuesday, April 30, 2019

हिन्दुस्तान की आवाज है न्याय योजना: राहुल गाँधी

  •   पन्ना जिले के अमानगंज में आयोजित हुई राहुल गाँधी की आम सभा
  •   आम सभा में उमड़ी भीड़ लगा रही थी चौकीदार चोर है के नारे
  •   व्यापम और बुन्देलखण्ड पैकेज में हुये भ्रष्टाचार के आरोपियों पर करें कार्यवाही
  •   कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को मंच से ही दिये निर्देश





अरुण सिंह,पन्ना। न्याय योजना हिन्दुस्तान की आवाज है, इस योजना से गरीबों, किसानों और बेरोजगार युवकों की जिन्दगी में खुशहाली आयेगी। यह बात कांगे्रस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने मंगलवार को खजुराहो लोकसभा क्षेत्र अन्तर्गत पन्ना जिले के अमानगंज में आयोजित विशाल आम सभा को संबोधित करते हुये कही। उन्होंने कहा कि मोदी जी अपने मन की बात बताते हैं, लेकिन मुझे अपने मन की बात नहीं बतानी क्योंकि मुझे देश की जनता के मन की बात में रूचि है। मैं आपके मन की बात सुनकर काम करता हूँ, न्याय योजना जनता की आवाज है। राहुल गाँधी ने कहा कि मैं आप लोगों के साथ लम्बा रिश्ता बनाना चाहता हूँ, मैं झूठ नहीं बोलूँगा, क्योंकि मैं यह अच्छी तरह से जानता हूँ कि झूठ से रिश्ता नहीं बनता।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुये कहा कि उन्होंने गरीबों के जेब से पैसा निकालकर 15 लोगों को 5 लाख 55 हजार करोड़ रू. दे दिया। गरीबों के खाते में पैसा नहीं डाला, लेकिन हम गरीबों को पैसा देना चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने न्याय योजना का जिक्र करते हुये कहा कि हम 25 करोड़ गरीबों को हर साल 72 हजार रू. देंगे, यह पैसा घर की महिला के खाते में आयेगा। आपने कहा कि हम गरीबों, किसानों और मजदूरों की मदद करना चाहते हैं। नोट बंदी का जिक्र करते हुये राहुल गाँधी ने कहा कि इससे लाखों युवक बेरोजगार हो गये। नोट बंदी के बाद अंबानी, विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे लोग लाइन में नहीं लगे, बल्कि ईमानदार और गरीब लोग अपने पैसे के लिये कतार में खड़े रहे। हम न्याय योजना के माध्यम से देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का काम करेंगे, इससे रोजगार के अवसर पैदा होंगे और देश के करोड़ों बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलेगा। कांगे्रस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री श्री मोदी पर कटाक्ष करते हुये कहा कि उन्होंने नोटबंदी के दौरान देश से यह कहा था कि यह काले धन के खिलाफ लड़ाई है। फिर काला धन वाले लाइन में क्यों नहीं खड़े दिखे, किसान, मजदूर और महिलायें क्यों खड़ी थीं। उन्होंने कहा कि दरअसल यह काले धन की लड़ाई नहीं बल्कि काले को सफेद बनाने की लड़ाई थी।

कर्ज न पटा पाने पर अब किसान नहीं जायेगा जेल





आम सभा को संबोधित करते हुये राहुल गाँधी ने कहा कि बुन्देलखण्ड का किसान 5-10 हजार रू. का लोन लेता है, यह कर्ज न चुका पाने पर उसे जेल में डाल दिया जाता है। लेकिन अनिल अंबानी, नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे चोरों को जेल में नहीं डालते। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद हिन्दुस्तान का कोई भी किसान कर्ज न अदा करने पर जेल में नहीं डाला जायेगा। उन्होंने कहा कि श्री मोदी देश के सबसे अमीर 15 भ्रष्ट लोगों की चौकीदारी करते हैं। इस दौरान आमसभा में उमड़ी भीड़ चौकीदार ही चोर है के नारे लगाती रही।

व्यापम और बुंदेलखंड पॅकेज के भ्रष्टाचारियों पर होगी कार्यवाही





बुन्देलखण्ड पैकेज और व्यापम मामले में हुये भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपियों पर कार्यवाही होगी। उन्होंने मंच पर मौजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को निर्देश देते हुये कहा कि बुन्देलखण्ड पैकेज और व्यापम घोटाले के आरोपियों पर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड पैकेज के तहत संप्रग सर्कार द्वारा मध्यप्रदेश को 37 सौ करोड़ रुपये दिए गये थे,जिसका प्रदेश की तत्कालीन सरकार  द्वारा दुरूपयोग किया गया।   राहुल गाँधी की इस घोषणा का आम सभा में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। मालुम हो कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गाँधी अपराह्न 4 बजे मंच पर पहुँचे और सभा को संबोधित करने के उपरान्त खजुराहो सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह  को जिताने की अपील भी की।

शिवराज दें 15 साल का हिसाब: कमलनाथ


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के साथ हेलीकॉप्टर से अमानगंज पहुँचे प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आम सभा को संबोधित करते हुये कहा कि हमने जो वचन दिया था, उसे पूरा किया है। पूरे 15 साल तक सत्ता में रही भाजपा ने ऐसा प्रदेश में सौंपा था जो बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और किसानों की आत्म हत्या के मामले में नम्बर वन था। 15 साल तक भाजपा ने गरीबों और किसानों की पुकार नहीं सुनी, लेकिन मैं आपको निराश नहीं करूँगा। 120 दिन में मुझे 75 दिन मिले हैं, इन 75 दिनों में हमने 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। इन 75 दिनों में हमने अपनी नियत और नीति का परिचय दिया है। हमने अपना वचन निभाया और अब शिवराज ङ्क्षसह भी 15 साल का हिसाब दें, 75 दिन का हिसाब मैं दे रहा हूँ। आम सभा में कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा पन्ना, छतरपुर और कटनी जिले के कांग्रेस नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद रहे।
00000

No comments:

Post a Comment